Sukesh Chandrashekhar biography in Hindi

0
Sukesh Chandrashekhar
Sukesh Chandrashekhar

Sukesh chandrashekhar biography in hindi

नमस्कार दोस्तों आशा करता हूं आप बिल्कुल ठीक होंगे दोस्तों आज के इस आर्टिकल के मदद से हम Sukesh chandrashekhar biography in hindi बारे में संपूर्ण जानकारी पूरे विस्तार से प्राप्त करने वाले हैं और इससे जुड़ी सभी बातों को हम अच्छे से विचार विमर्श करेंगे और उसके बारे में समझेंगे ।

गाइस आजकल एक न्यूज़ बड़ी चर्चा में चल रहा है और इस पर जोरों शोरों से बात चल रही है दोस्तों एक ऐसा शब्द जिसमें लगभग 200 करोड़ रुपये जेल के अंदर से ही गायब कर दिया है। दोस्तों यह शख्स ने केवल 200 करोड़ का ही चुने नहीं लगाया है मैं आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यह शख्स से लगभग 17 साल की उम्र से ही क्राइम की दुनिया में हाथ बढ़ा चुका था।

 दोस्तों जिस शख्स के बारे में मैं आपको बताने वाला हूं इस शख्स ने इतना बड़े बड़े लोगों को ठगा है कि आप सोच भी नहीं सकते हैं और इसने ठगने का तो एक रिकॉर्ड ही कायम कर दिया है। दोस्तों हमारे इस इंट्रो को पढ़ने के बाद आपके मन में यह सवाल जरूर मचल रहा होगा कि आखिर यह शख्स है कौन और इसकी न्यूज़ इतनी चर्चित और वायरल क्यों हो रही है। वह शक्स है Sukesh Chandrasekhar है तो दोस्तों मैं आपका इसी सवाल की जवाब देने के लिए इस लेख को लिखा है और इस लेख में इस 

Sukesh Chandrasekhar के बारे में संपूर्ण जानकारी पूरे विस्तार से आपको बताया है और यह भी बताया है कि आखिर यह Sukesh Chandrasekhar है कौन है और इसका इतिहास क्या रहा है अगर दोस्तों सच में आप इस Sukesh Chandrasekhar के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते  हैं तो कृपया करके आप हमारा इसलिए लेख को ध्यान से पूरे अंत तक पढ़े तभी आप को सुरेश चंद्र शेखर के बारे में अच्छे से जान पाएंगे और इससे जुड़ी सभी जानकारियों को प्राप्त कर पाएंगे तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं इस लेखकों और जानते हैं कि Sukesh Chandrasekhar कौन है।

Sukesh chandrashekhar biography in hindi

Sukesh Chandrasekhar कौन है (Who is Sukesh Chandrasekhar in hindi) 

Sukesh Chandrasekhar को बाला जी के नाम से भी जाना जाता है, Sukesh Chandrasekhar का जन्म वर्ष 1989 में हुआ था Sukesh Chandrasekhar 2021 मे अब उम्र 32 वर्ष हो गया है, Sukesh Chandrasekhar भवानी नगर, बैंगलोर में  रहता था। Sukesh ने प्राथमिक शिक्षा के लिए बिशप कॉटन बॉयज़ स्कूल, बैंगलोर और अपना  माध्यमिक शिक्षा को मदुरै विश्वविद्यालय में पुरा किया था। Sukesh बचपन से ही luxury car  और sports car का सपना और शौक था। Sukesh Chandrasekhar ने अपने विश्वविद्यालय के दिनों में अपने शहर में कुछ car events की व्यवस्था के लिए एक प्रशिक्षु के रूप इच्छुक रहता था। 

Sukesh Chandrasekhar रिश्वत मामले में अप्रैल वर्ष 2017 में एक होटल से गिरफ्तार  हुआ और तिहाड़ जेल में बंद हुआ। पता चला कि किसी मंत्री से चुनाव चीन के विवाद में  Sukesh करोड़ों रुपए का रिश्वत लिया था।

Suneet Varma Family, Career And Controversies

सुकेश चंद्रशेखर का बचपन (Sukesh Chandrasekhar childhood) 

Sukesh Chandrasekhar कारों का बहुत शौक था क्योंकि बचपन में Sukesh के पिता उसे scooter से स्कूल छोड़ते थे जबकि उसके दोस्त बड़े-बड़े लग्जरी गाड़ी से स्कूल आया करते थे तभी से Sukesh Chandrasekhar का luxury कारों में इंटरेस्ट जलने लगा। वह बड़ा होकर बहुत लग्जरी जिंदगी जीना चाहता था इसलिए उसने पैसे के लिए कुछ भी करना शुरू कर दिया। Sukesh Chandrasekhar दूसरे से झूठ बोलकर बहुत सारा पैसा ठग लिया  करता था। Sukesh Chandrasekhar का सपना  करोड़पति की तरह लाइफ जीना था 

Sukesh Chandrasekhar के अपने 17 साल के उम्र से ही इन लोगों को ठगना शुरू कर दिया था Sukesh Chandrasekhar सबसे पहले ने सबसे पहले बेंगलुरु से अपनी  ठगने वाली कार्य की शुरुआत की और उसके बाद वह चेन्नई तक पहुंच गया। उसके बाद Sukesh Chandrasekhar शहरों में कई बड़े-बड़े  अमीर लोगों को ठगा और अपना धोखाधड़ी का शिकार बनाया है। और इसके अलावा नौकरी दिलाने के नाम पर उसने बहुत सारे लोगों को धोखा दिया और पैसा ठगाकर भाग जाता था। Sukesh Chandrasekhar के बारे में बताया जाता है कि उसने कई बड़े-बड़े राजनेता का रिश्तेदार और नाती के नाटक करके 100 से भी ज्यादा लोगों 75 करोड़ रुपये ठग लिया था। 

Sukesh Chandrasekhar का family

दोस्तों अब चलिए जानते हैं  Sukesh Chandrasekhar का family के बारे में की सुकेश चंद्रशेखर के परिवार में कौन-कौन है और उनका माता पिता का नाम क्या क्या है। 

Sukesh Chandrasekhar के माता-पिता और भाई बहन के बारे में 

दोस्तो क्या आपको पता है कि Sukesh Chandrasekhar का जन्म बेंगलुरु के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। Sukesh के पिता का नाम विजयन चंद्रशेखर था और Sukesh Chandrasekhar के माता का नाम श्रीमती चंद्रशेखर है।

Sukesh Chandrasekhar की बीवी (Sukesh Chandrasekhar wife) 

दोस्तो क्या आपको मालूम है कि Sukesh Chandrasekhar ने एक भारतीय अभिनेत्री लीना मारिया पॉल से लगभग  वर्ष 2015 मे शादी की है। लीना ने ‘मद्रास कैफे’ ने बहुत सारे मशहूर और मशहूर हिंदी फिल्म में काम किया है एक सूत्रों के अनुसार यह पता चला है कि लीना मारिया पॉल Sukesh Chandrasekhar  के करीब आने के बाद एक बार गर्भवती हुई थी लेकिन इसके बारे में उन्हें पता चलने के तुरंत बाद उसने अपनी गर्भावस्था को तुरंत खत्म कर दिया। और एक सूत्रों से यह भी पता चला है कि  वर्ष 2011 में, Sukesh Chandrasekhar और उनकी पत्नी शादी के तोड़ दिए और एक दूसरे से अलग हो गए लेकिन कुछ समय बाद Sukesh Chandrasekhar और उनकी पत्नी फिर से साथ रहने लगे।

Sukesh Chandrasekhar और Jacqueline Fernandez का affair

दोस्तों हाल ही में यह जानकारी सभी के बीच आई है कि Enforcement Directorate ने 200 करोड़ रुपए के फर्जीवाड़े में जैकलीन फर्नांडीस से बातचीत की है। और अब जैकलीन के फोटो ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ नजर आ रही है। इसलिए जैकलिन फर्नांडीस और सुकेश चंद्रशेखर का मामला  काफी ज्यादा वायरल हो रहा है।

जैकलीन फर्नांडीज और सुकेश चंद्रशेखर की तस्वीर वायरल होने के बाद जैकलीन फर्नांडीज के manager ने उनकी ओर से सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी के साथ किसी भी तरह के अवैध संबंध होने से साफ इनकार किया है।

सुकेश चंद्रशेखर की अफेयर की खबरें बॉलीवुड की मशहूर डांसर नोरा फटेही के साथ भी आई थी।

Sukesh Chandrasekhar से जुड़ी कुछ रोचक बातें (Sukesh Chandrasekhar facts) 

दोस्तो क्या आप जानते है कि सुकेश चंद्रशेखर की height ऊंचाई (लगभग) 5′ 10 है और  उसका वजन (लगभग) 65 किग्रा और सुकेश चंद्रशेखर के आंख का रंग काला है और उसका बालों का रंग भी काला है। 

एक जांच करने के दौरान पता चला कि Sukesh Chandrasekhar कथित तौर पर रोहिणी जेल मे बंद है और उस जेल में से ही अपनी रंगदारी का रैकेट चला रहा है।. उसने अपना धंधा को चलाने के लिए Apple का set iPhone 12 Pro Max और इजरायली phone number वाले Samsung phone का इस्तेमाल किया करता था ।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया  की सुकेश चंद्रशेखर पुलिस और हवाला कारोबारियों अधिकारियों को प्रत्येक महीने कम से कम एक  से दो करोड़ रुपये देता था, और बदले में सुकेश चंद्रशेखर अपनी जरूरत का सारा सामान मुहैया कराता था।

आपके जानकारी के लिए मैं बता दु की सुकेश चंद्रशेखर बचपन से ही महंगी-महंगी cars और luxury lifestyle  के साथ जीना चाहता था।

उस जिंदगी को जीने के लिए और आपने luxury सपने को पूरा करने के लिए सुकेश चंद्रशेखर ने बहुत कम समय में बहुत सारा पैसा कमाने के लिए काफी लोगों को ठगना और हड़पना शुरू कर दिया।

सुकेश चंद्रशेखर को पहली बार गिरफ्तार किया गया था जब सुकेश ने केवल 17 साल की उम्र में  अपने एक लोकप्रिय मित्र को 1.5 करोड़ रुपये का ठगा दिया था।

इसी तरह कई बार सुकेश चंद्रशेखर लोगों से झूठी-झूठी वादे कर को लोगों के लाखों-करोड़ों  ठग लेता था और सारा paisa लेकर भाग जाता था। 

यहां तक सुकेश चंद्रशेखर राजनेता के बेटे का दोस्त के झूठा नाटक आरके करोड़ों रुपए ठगा था। 

सुकेश चंद्रशेखर ने लोगों से उन्हें संपत्ति या सरकारी नौकरी प्रदान करने का झूठा किया और  उन लोगों से करोड़ों रुपए ठगा। 

सुकेश चंद्रशेखर ने आपने drivery licence पर बैंगलोर पुलिस आयुक्त के जाली हस्ताक्षर या फर्जी हस्ताक्षर किया और वह एक जाली प्रमाण पत्र जारी किया है जिससे वह कर्नाटक में कहीं भी गाड़ी चला सकता है और वह भी बिना कोई ड्राइविंग लाइसेंस मिले।

Samantha Ruth Prabhu Biography in Hindi

  [ Conclusion,निष्कर्ष  ]

दोस्तों आशा करता हूं कि आप को मेरा यह लेख Sukesh chandrashekhar biography in hindi बेहद पसंद आया होगा और आप इस लेख के मदद से वह सभी जानकारी को पूरे विस्तार से प्राप्त कर चुके होंगे जिसके लिए आप हमारे वेबसाइट पर आए थे। दोस्तों हमने इस लेख में सरल से सरल भाषा का उपयोग करके आपको

 Sukesh chandrashekhar बारे में संपूर्ण जानकारी पूरे विस्तार से बताने की कोशिश की है। और दोस्तों हमने इससे जुड़ी सभी जानकारियों को अच्छे से रिसर्च करके तब आपको स्टेप बाय स्टेप बताया है। दोस्तों आप पर मेरा संपूर्ण विश्वास है कि आप भी मेरा इस लेख को ध्यान से पूरे अंत तक पढ़ चुके होंगे और Sukesh chandrashekhar बारे में सभी जानकारी को अच्छे से प्राप्त कर चुके होंगे और दोस्तों आपसे आशा करता हूं कि आगे से आप भी इस तरह के गलत आदमी से बचकर रहेंगे और अपनी सावधानी रखेंगे।

अगर दोस्तों आपको इस पोस्ट में कहीं भी कोई भी किसी भी तरह को,पढ़ने में या किसी भी चीज में कोई भी दिक्कत हुई होगी तो आप हमारे कमेंट बॉक्स में बेझिझक कुछ भी सवाल पूछ सकते हैं। हमारी समूह आपकी मैसेज के रिप्लाई जरूर देगी और आप यह भी कमेंट में जरूर बताएं कि यह पोस्ट Sukesh chandrashekhar biography in hindi के बारे में जानकारी आपको कैसा लगा ताकि हम आपके लिए दूसरे पोस्ट ऐसे ही लाते रहे।

तो चलिए दोस्तों इसी जानकारी के साथ हम अब इस लेख को समाप्त करते हैं और अगर आपको हमरा यह पोस्ट को पढ़ने के लिए दिल से धन्यवाद………

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here